इंग्लैंड के खिलाफ किया रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन, लेकिन इसके बावजूद WTC Final में नहीं खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी!

Updated: Mon, Mar 08 2021 12:21 IST
Image Source: Google

भारत की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाने वाले दो खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। WTC फाइनल 18 से 22 जून के बीच भारत और न्यूज़ीलैंड की टीम के बीच खेला जाना है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले अक्षर पटेल को चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से जडेजा की कमी बिल्कुल भी खलने नहीं दी। अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले और इन तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 27 विकेट लिए।

रविंद्र जडेजा फिलहाल अपनी मैच फिटनेस वापस हासिल करने में जुटे हुए हैं और इस बात के पूरे आसार हैं कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे और तब अक्षर को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। अक्षर के अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्लेइंग इलेवन से बाहर रह सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ दो पारियों में चार विकेट लेने के साथ ही सुंदर ने कई उपयोगी पारियां भी खेली। इसके साथ ही उनके बल्ले से आखिरी टेस्ट में 96 रनों की नाबाद पारी भी निकली जिसकी बदौलत भारत मैच जीतने में सफल रहा।

हालांकि, स्पिन ऑलराउंडर के विभाग में कठोर प्रतिस्पर्धा के कारण, सुंदर को WTC फाइनल की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है। भारतीय टीम में पहले से ही अक्षर पटेल, रवि अश्विन, और रविंद्र जडेजा जैसे स्पिनर मौजूद हैं, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी रन बरसाना जानते हैं। ऐसे में सुंदर का WTC फाइनल मुकाबले में बाहर बैठना लगभग तय है।

TAGS

Related Cricket News

Most Viewed Articles