WTC Final: न्यूजीलैंड की जीत या फिर ड्रॉ, 2 ही नतीजे हैं संभव

Updated: Wed, Jun 23 2021 13:09 IST
Image Source: Twitter

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथहैम्पटन के मैदान पर खेला जा रहा है। WTC फाइनल मुकाबले में बारिश ने पूरे मैच का मजा किरकिरा कर दिया है। मुकाबले के पहले दिन का खेल बारिश के चलते हो ही नहीं पाया था। वहीं दूसरे दिन खराब रोशनी के चलते मैच में महज 64.4 ओवर का ही खेल हो सका था।

मैच के चौथे दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। ऐसे में आज रिजर्व डे एक्टिव हुआ है। टीम इंडिया इस मैच को जीत जाए इस बात की संभावना ना के बराबर है। न्यूजीलैंड के गेंदबाज काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और छठे दिन इस बात की कम संभावना है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज आते ही पहली गेंद से शॉट लगाने लगें और 1 सेशन में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके 200 से ज्यादा रन बना दें।

टीम इंडिया के इस मैच को जीतने की बस कल्पना ही की जा सकती है। वास्तव में यह संभव नहीं लगता है। वहीं न्यूजीलैंड टीम इस मुकाबले को जीत सकती है। उसे बस टीम इंडिया के 8 विकेट लेने हैं। अगर न्यूजीलैंड की टीम 60 से 65 ओवर में टीम इंडिया को 150 के आस-पास के स्कोर पर ऑलआउट कर दे। तो इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि लास्ट सेशन में वह इस स्कोर को चेज कर ले।

वहीं टीम इंडिया ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करके न्यूजीलैंड को इस मैच से दूर लेकर जाना चाहेगी। टीम इंडिया चाहेगी कि न्यूजीलैंड को कम से कम ओवर ही उसे गेंदबाजी करना पड़े। ऐसे में अगर ठड़ें दिमाग से विचार करें तो हम पाएंगे कि न्यूजीलैंड की टीम इस फाइनल मुकाबले को जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है। वहीं अगर यह मैच ड्रॉ होता है तो टीम इंडिया के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं होगा।

बता दें कि टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 217 रन बनाए थे। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 249 रन बनाकर 32 रनों की बढ़त ले ली। टीम इंडिया ने पांचवे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं।

TAGS

Related Cricket News

Most Viewed Articles