Advertisement
Advertisement
Advertisement

सचिन और द्रविड़ का कॉम्बो है ये रचिन रविंद्र, वर्ल्ड कप के पहले मैच में शतक लगाकर मचाया तहलका

न्यूज़ीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने वर्ल्ड कप 2023 के पहले ही मैच में शतक लगाकर तहलका मचा दिया है। उनकी इस पारी के बाद हर क्रिकेट फैन उनके बारे में जानना चाहता है।

Advertisement
सचिन और द्रविड़ का कॉम्बो है ये रचिन रविंद्र, वर्ल्ड कप के पहले मैच में शतक लगाकर मचाया तहलका
सचिन और द्रविड़ का कॉम्बो है ये रचिन रविंद्र, वर्ल्ड कप के पहले मैच में शतक लगाकर मचाया तहलका (Image Source: Google)
Shubham Yadav
By Shubham Yadav
Oct 05, 2023 • 08:39 PM

ENG vs NZ 1st Match: न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज़ किया है। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 282 रन बनाए थे लेकिन रचिन रविंद्र और डेवोन कॉनवे के शतकों की बदौलत कीवी टीम ने 283 रनों के लक्ष्य को मामूली साबित करते हुए सिर्फ 36.2 ओवरों में ही हासिल कर लिया। 

Shubham Yadav
By Shubham Yadav
October 05, 2023 • 08:39 PM

डेवोन कॉनवे के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन इस मैच में रचिन रविंद्र ने शतक लगाकर खूब सुर्खियां लूट ली। उन्होंनें अपनी शतकीय पारी से दुनिया को ये बता दिया कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाने के लिए ही आए हैं और जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ किया वो बाकी टीमों के खिलाफ भी वैसा ही कुछ करते दिखेंगे।

Trending

इस मैच में रचिन ने 123 रनों की शानदार पारी खेली और इस दौरान उनसे इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज नहीं बच पाया। रचिन रविंद्र ने अपनी पारी से ये साफ कर दिया कि वो सचमुच राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का कॉम्बो हैं। दरअसल, मजे की बात ये है कि रचिन रविंद्र का नाम उनके पिता ने दो महान भारतीय खिलाड़ियों, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंंडुलकर, के नाम पर रखा था।

Also Read: Live Score

रचिन के पिता रवि कृष्णमूर्ति सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बहुत बड़े फैन हैं और इसीलिए उन्होंने सचिन का चिन और राहुल का रा लेकर रचिन नाम रखा और अब उनका बेटा इस नाम के साथ पूरी तरह से इंसाफ करता हुआ दिख रहा है। रचिन के पिता रवि 1990 के दशक में बैंगलोर से न्यूजीलैंड चले गए थे और उसके बाद वहीं सेटल भी हो गए जिसके बाद रचिन ने न्यूज़ीलैंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेला और फिर उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम कीवी टीम में सेलेक्शन के रूप में मिला और अब वो वर्ल्ड कप में धमाल मचाकर पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाने के मूड में हैं।

Advertisement

Advertisement